नंबर पांच का सर्वश्रेष्ठ

Publishing time:2021-10-21 10:21:16

lovebet जॉब स्टोक नंबर पांच का सर्वश्रेष्ठ 10cric न्यूनतम बेट,casumo ग्राहक सेवा संख्या,लियोवेगास पेपैल,lovebet बोनस,lovebet एनबीए,lovebet वार्षिक लाभ,ऐ बैकारेट 2020,बैकरेट विशेषज्ञ पैसा जीतते हैं,बैकरेट व्यापारी,बेटिंग आईडी हैकिंग,कैसीनो एक न्यूयॉर्क,कैसीनो ट्रैकर,क्लासिक रम्मी ऑनलाइन लॉगिन,क्रिकेट आईपीएल,ई क्रिकेट लाइव स्कोर,यूरोपीय फ़ुटबॉल मैच लाइव,फुटबॉल संशोधन मंच,जेनेसिस कैसीनो लकी स्टार बोनस,बैकारेट से यिन कैसे बनता है?,आईपीएल इंडियन प्रीमियर लीग,जैकपॉट स्लॉट खेल ऑनलाइन,लाइव लाठी ऑनलाइन reddit,असीमित लाठी जीते हैं,लॉटरी वर्ल्ड रिव्यू,नायब क्रिकेट बल्ले,ऑनलाइन कैसीनो युक्तियाँ,ऑनलाइन पोकर होस्टिंग,पैरिमैच यूरोपीय रूले,पोकर गेम के नियम हिंदी में,आर/शतरंज के शुरुआती,नियम श्रृंखला,रम्मी ट्यूटोरियल,स्लॉट मशीन हैक ऐप,स्पोर्ट्स 2021 करेंट अफेयर्स,स्पोर्ट्सबुक गोल्फ ऑड्स,टेक्सास होल्डम जैकीना कराटा,दुनिया में शीर्ष 10 गेमिंग कंपनियां,बैकारेट वेबसाइट क्या है,एक्स स्पोर्ट्स ऐप,इलेक्ट्रॉनिक खेल wordwall,कोरोना वायरस का गाना,गोवा और झारखंड,ट्रिपल किंग कांग,फुटबॉल लॉटरी q7,बेटा भोजपुरी फिल्म खेसारी लाल,लॉटरी जीतने का अचूक उपाय,स्पोर्ट्स स्टार .ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

31 में से 23 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. 4 का कहना है कि इसे होल्ड करना चाहिए.
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (क्रूड) की कीमत मजबूत हुई है. इसके साथ ही ओएनजीसी में विश्लेषकों की दिलचस्पी भी कई गुना बढ़ गई है. अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी का औसत रियलाइजेशन (प्राप्ति) 43 डॉलर प्रति बैरल रहा. लिहाजा, हाल में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल से ओएनजीसी को फायदा हो सकता है. मध्यम अवधि में क्रूड की कीमत 50 डॉलर से 70 डॉलर प्रति बैरल के बीच स्‍टेबल रह सकती है. तेल निर्यात करने वाले देशों के संगठन ओपेक के हस्तक्षेप से ऐसा हो सकता है. पिछली बैठक में सऊदी अरब ने खुद से उत्पादन में रोजाना 10 लाख बैरल की कमी जारी रखने पर सहमति जताई थी. दूसरे देशों ने भी उत्‍पादन नहीं बढ़ाने पर हामी भरी थी.

पिछले 10 साल में ओएनजीसी अपने उत्पादन में कोई बड़ी बढ़ोतरी करने में नाकामयाब रही है. निवेशकों की चिंता का यह बड़ा विषय था. हालांकि, विश्लेषक कहते हैं कि ओएनजीसी प्रोडक्‍शन के स्‍तर को कायम रखने में सफल रही है. जबकि दूसरी अपस्ट्रीम ऑयल कंपनियां ऐसा नहीं कर सकीं. यही कारण है कि ओएनजीसी की कुल प्रोडक्‍शन में हिस्सेदारी पिछले 10 साल में 53 फीसदी से बढ़कर 70 फीसदी हो गई.

इसे भी पढ़ें : नई व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी का आपके लिए क्‍या है मतलब?

ओएनजीसी का क्रूड ऑयल प्रोडक्‍शन स्थिर बने रहने के आसार हैं. 2022-23 तक ओएनजीसी की अपना घरेलू गैस उत्पादन 0.3 एमएमएससीएमडी (मिलियन मेट्रिक स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर्स रोजाना) बढ़ाकर 8-9 एमएमएससीएमडी कर लेने की योजना है. 2023-24 तक 15 एमएमएससीएमडी तक पहुंचाने की तैयारी है.

मोजांबिक में ओएनजीसी विदेश और ऑयल इंडिया समर्थित ऑनशोर एलएनजी डेवलपमेंट की अच्छी प्रगति है. रोवुमा ऑफशोर एरिया-1 प्रोजेक्ट ने हाल में पहला चरण पूरा कर लिया है. वह प्रोजेक्ट के लिए अपने कर्जदारों से पैसा पाने के लिए तैयार है.

इसे भी पढ़ें : सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

ऑयल और गैस सेक्टर की कंपनियों के लिए सरकार का हस्तक्षेप मुख्य चुनौती रही है. पेट्रोलियम प्रोडक्‍टों को जीएसटी व्यवस्था में शामिल करने की मांग बढ़ रही है. वैसे, पेट्रोल और डीजल पर जीएसटी लागू होने की संभावना अभी कम है. विश्लेषकों को उम्मीद है कि सरकार आने वाले वर्षों में घरेलू प्राकृतिक गैस के मूल्य में मौजूद विसंगति को दूर करेगी. इसके चलते घरेलू उत्‍पादन को नुकसान होता है. इसके बाद ओएनजीसी को उसकी घरेलू प्राकृतिक गैस के लिए अच्‍छी दरें प्राप्‍त होंगी.

ओएनजीसी अभी उचित वैल्यूएशन पर कारोबार कर रही है. विश्लेषकों का इस शेयर में आकर्षण बढ़ने का यह भी एक कारण है. इसकी कमाई में बड़ी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. 31 में से 23 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. 4 का कहना है कि इसे होल्ड करना चाहिए. 4 ने ही इसमें बिक्री की राय दी है.

master6

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

ONGC share priceओएनजीसी शेयर प्राइसन‍िवेश की सलाहउत्‍पादनक्रूडविश्‍लेषकों की रायओएनजीसी

ETPrime stories of the day

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’
Strategy

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’

8 mins read
Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle
Aviation

Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle

10 mins read
Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.
Banking

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.

15 mins read
ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

नयी दिल्ली 20 अक्टूबर (भाषा) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत की बढ़ती ऊर्जा मांग को पूरा करने के लिए आपूर्ति का आश्वासन देते हुए है कि वह भारत का विश्वसनीय भागीदार बना रहेगा। यूएई के उद्योग और उन्नत प्रौद्योगिकी मंत्री सुल्तान अहमद अल जाबेर ने कहा कि यूएई, भारत और दुनिया के लिए एक विश्वसनीय ऊर्जा प्रदाता बने रहने के लिए अपनी ऊर्जा आपूर्ति श्रृंखला में निवेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि ऊर्जा की मांग फिलहाल आपूर्ति से अधिक है और वर्तमान वैश्विक स्थिति में गंभीर आपूर्ति संकट से बचने के लिए पूरे ऊर्जा क्षेत्र में निरंतर निवेश कीनयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) ताप बिजलीघरों में कोयले की कमी बरकरार है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, खानों से दूर स्थित चार दिन से कम कोयला भंडार (सुपर क्रिटिकल स्टॉक) वाले बिजली संयंत्रों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 61 पर पहुंच गयी। केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण (सीईए) के कोयला भंडार पर ताजा आंकड़ों के अनुसार, खानों से दूर स्थित चार दिन से कम के कोयला भंडार वाले बिजली संयंत्रों की संख्या 19 अक्टूबर को बढ़कर 61 पहुंच गयी जो 18 अक्टूबर को 58 थी। आंकड़ों से पता चलता है कि चार दिन के कोयला भंडार वाले बिजलीघरों की संख्या पिछले सप्ताहमनी मार्केट म्यूचुअल फंडों के बारे में ये 5 बातें जान लें, होगा फायदा

एक साल पहले इस फंड के अनुभवी मैनेजर ने इस्तीफा दिया. हालांकि, स्‍कीम की बागडोर मजबूत प्रबंधन के हाथों में है. निवेश के तरीके में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है.मुंबई, 20 अक्टूबर (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक ने कुछ निर्देशों का पालन नहीं करने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर एक करोड़ रुपये और वेस्टर्न यूनियन फाइनेंशियल सर्विसेज पर 27.78 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। आरबीआई ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि अंतिम अधिकरण प्रमाणपत्र (सीओए) जारी करने के लिए पीपीबीएल के आवेदन की जांच करने पर यह पाया गया कि उसने ऐसी जानकारी प्रस्तुत की थी जो तथ्यात्मक स्थिति को नहीं दर्शाती थी। विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘चूंकि यह भुगतान और निपटानमोदी ने वैश्विक कंपनियों के प्रमुखों को तेल, गैस क्षेत्र में संभावना तलाशने को आमंत्रित किया

New Rules For International Travelers: मोदी सरकार ने कोरोना काल में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें कोरोना का टीका लगवाने से लेकर खुद को अलग रखने तक के नियम शामिल हैं। यह मानक संचालन प्रक्रिया 25 अक्टूबर से अगले आदेश तक वैध रहेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जोखिम आकलन के आधार पर दिशानिर्देशों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।New Rules For International Travelers: मोदी सरकार ने कोरोना काल में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें कोरोना का टीका लगवाने से लेकर खुद को अलग रखने तक के नियम शामिल हैं। यह मानक संचालन प्रक्रिया 25 अक्टूबर से अगले आदेश तक वैध रहेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जोखिम आकलन के आधार पर दिशानिर्देशों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।कामगारों का कल्याण महत्वपूर्ण, सरकार स्त्री-पुरूष समानता, जीवन सुगम बनाने पर कर रही काम: यादव

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


बेटा सरवन पानी तो पिला दे
ऑनलाइन स्लॉट उदा
फुटबॉल
बैकरेट ऑनलाइन खेलना अवैध है
lovebet विवरण
जोकर धूम
मोबाइल सट्टेबाजी कब फिर से शुरू होगी
बेटिंग राजा पिक्चर दाखवा
betway स्पोर्ट्स
रमी ऐप्स
लॉटरी सुबह 8 बजे
ऑनलाइन स्लॉट्स आई ऑफ होरस
पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन जुए की स्थापना कैसे करें
लूडो जेनिथ APK
रम्मीकल्चर प्रो एपीके डाउनलोड
तीन पत्ती कैश गेम
स्पोर्ट्स भ नाइके
lovebet अच्छा या बुरा
असली पैसे के लिए ऑनलाइन पोकर खेलें
सट्टेबाजी ब्रिटेन
स्टेटस छोटे-छोटे
घर से ऑनलाइन गेम नौकरियां
बैकरेट मनोरंजन मंच
किस ऑनलाइन बैकारेट गेम की प्रतिष्ठा सबसे अच्छी है
तीन स्कोर 3D
बैकरेट फाइव स्टार होंगहुई कैसे खेलें
लॉटरी उद्धरण अजीब