लॉटरी मुक्त

लॉटरी मुक्त

time:2021-10-20 03:13:04 रेनॉ की गाड़‍ियां भी जनवरी से होंगी महंगी, 28,000 रुपये तक बढ़ेंगे दाम Views:4591

लियोवेगैस बेटिंग ऐप डाउनलोड लॉटरी मुक्त betway भविष्यवाणी,लियोवेगास एरफहृंगेन,lovebet 96 लॉगिन,lovebet kyc,lovebet वी लीग,एक कैसीनो कार्ड गेम क्रॉसवर्ड क्लू,बैकरेट नकद खाता खोलना,बैकरेट रोड सिंगल क्रैकिंग सॉफ्टवेयर,चौड़े पैरों के लिए सर्वश्रेष्ठ वाइब्रम पांच उंगलियां,नकद खेल जमींदार,कैसीनो रानी होटल,शतरंज x,क्रिकेट एक्सचेंज मॉड एपीके 2021,डेज लवबेटडी,यूरोपीय कप मकाऊ लाइव स्कोर,फुटबॉल लक्ष्य,गेमिंग कैश नेटवर्क,किसानो को नया साल मुबारक,इंडिबेट वर्चुअल क्रिकेट,जैकपॉट गेम्स रोबोक्स,लाइव बैकरेट ड्रैगन टाइगर फाइट,लाइव रूले आयरलैंड,लॉटरी त्वरित दृश्य,मेनू या परिमाच,ऑनलाइन कैसीनो केन्या,ऑनलाइन लाइव वीडियो बैकारेट,ऑनलाइन स्लॉट जिन पर आप पैसा जीत सकते हैं,असली पैसे के लिए पोकर ऐप्स,पूल रम्मी क्यूआर कोड,रूले ज़िप कार्डधारक,रमी मोबाइल बोली,एकल फुटबॉल स्कोर,स्लॉट्स stenciljs,खेल विश्व कप,तीन पत्ती वुंगो कस्टमर केयर,बैकारेट का सबसे स्थिर खेल,डब्ल्यू स्पोर्ट्स,विश्व कप लाइव चैनल,आँखे स्टेटस,कैटरीना शाहरुख खान,खेलो पर जुआ online,जोकर धर्मपाल,फुटबॉल खेल आज रात,बेटा और बेटी पर शायरी,लाटरी योजना,स्पीड 3D, .रेनॉ की गाड़‍ियां भी जनवरी से होंगी महंगी, 28,000 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

रेनॉ भारतीय बाजार में क्विड, डस्टर और ट्राइबर मॉडलों की बिक्री करती है.
नई दिल्ली : मारुति सुजुकी, फोर्ड और महिंद्रा एंड महिंद्रा के बाद अब रेनॉ ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया है. ऑटोमोबाइल कंपनी अगले महीने से अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ा रही है. इनकी कीमतों में 28,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी.

रेनॉ भारतीय बाजार में क्विड, डस्टर और ट्राइबर मॉडलों की बिक्री करती है. कंपनी ने बताया है कि उसके विभिन्न मॉडलों में मूल्यवृद्धि अलग-अलग होगी. उसने इस फैसले के पीछे उत्पादन लागत बढ़ने को वजह बताया है.

इसे भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्‍स होंगी महंगी, नए साल से 1500 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

कंपनी ने कहा कि महामारी के दौरान स्‍टील, एलुमिनियम, प्लास्टिक और अन्य संबंधित लागत बढ़ी हैं. इसके चलते उसे भी कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है. मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया था कि कीमतों में बढ़ोतरी 1 फीसदी से 3 फीसदी की रेंज में होगी. इस तरह दाम करीब 5,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक बढ़ जाएंगे. यह अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करेगा.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

फोर्ड इंडिया ने अपनी कारों में 3 फीसदी बढ़ोतरी का एलान किया था. मारुति सुजुकी ने भी जनवरी से कारों के दाम बढ़ाने का एलान करते हुए कहा था कि विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग होगी. इन सभी कंपनियों ने मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

रेनॉरेनॉ की कारें जनवरी से महंगी होंगीमारुति सुजुकीइनपुट कॉस्‍टफोर्डमहिंद्रा एंड महिंद्राउत्‍पादन लागत

ETPrime stories of the day

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts
Under the lens

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts

10 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.
Pharma

Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.

9 mins read

नयी दिल्ली,19 अक्टूबर (भाषा) भारत फसल अवशेष जलाने से जुड़े उत्सर्जन में शीर्ष स्थान पर है। जलवायु प्रौद्योगिकी स्टार्टअप ब्लू स्काई एनालिटिक्स द्वारा जारी एक नयी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। इसके मुताबिक भारत, 2015 से 2020 की अवधि के दौरान कुल वैश्विक उत्सर्जन के 13 फीसदी हिस्से के लिए जिम्मेदार है। ब्लू स्काई एनालिटिक्स की स्थापना भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के एक पूर्व छात्र ने की है। स्टार्टअप ने 2020 में फसल अवशेष जलाने से होने वाले उत्सर्जन के 12.2 प्रतिशत हिस्से के लिए भारत के जिम्मेदार रहने का जिक्र किया है। रिपोर्ट में उपलब्ध आंकड़ोंनयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) भारत ने वैश्विक खाद्य सुरक्षा (जीएफएस) सूचकांक-2021 में 113 देशों के बीच 71वां स्थान हासिल किया है। भारत कुल अंकों के लिहाज से दक्षिण एशिया में सबसे अच्छे स्थान पर रहा लेकिन खाद्य पदार्थों की वहनीयता के मामले में अपने पड़ोसी देशों पाकिस्तान और श्रीलंका से पीछे है।खाद्य पदार्थ वहनीयता श्रेणी में पाकिस्तान (52.6 अंक के साथ) ने भारत (50.2 अंक) से बेहतर अंक हासिल किया है।इकनॉमिस्ट इम्पैक्ट और कोर्टेवा एग्रीसाइंस द्वारा मंगलवार को जारी एक वैश्विक रिपोर्ट में कहा गया कि जीएफएस इंडेक्स-2021 की इस श्रेणी में श्रीलंका 62.9 अंकों के साथ और भी बेहतरआईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ का दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 47 प्रतिशत बढ़कर 445 करोड़ रुपये

ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलिब्रेशन और क्यू2 मॉडल पेश किए हैं.फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.भारत 113 देशों के वैश्विक खाद्य सुरक्षा सूचकांक-2021 में 71 वें स्थान पर

इस दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. विष्णु के अवतार धन्वंतरि को आयुर्वेद का भगवान कहा जाता है. माना जाता है कि उन्होंने मानव जाति को आयुर्वेद का ज्ञान दिया.नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा किए गए केंद्रित प्रयासों की वजह से आज भारतीय और वैश्विक निवेशक इस संघ शासित प्रदेश में निवेश करना चाहते है। केंद्र सरकार के जनता तक पहुंच के कार्यक्रम के तहत गोयल की दो दिन की पहलगाम यात्रा मंगलवार को संपन्न हुई। पहलगाम में अपने संबोधन में गोयल ने विकास प्रक्रिया में भागीदारी के लिए कश्मीर के लोगों का आभार जताया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गोयल ने पर्यटन गतिविधियों के प्रसार में उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्होंने कहामामूली मांग से बिनौलातेल खली वायदा कीमतों में गिरावट

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
lovebet 40 मुफ्त दांव

जो लोग इन कीमती धातुओं को नहीं खरीद सकते, वे इस साल दो दिन मनाए जा रहे धनतेरस त्योहार के मौके पर स्टील के बर्तन खरीद रहे हैं.

पैसे कमाने के लिए बैकारेट कैसे खेलें

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.

तीन पत्ती ताश खेल

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) लोकप्रिय मैट्रेस ब्रांड स्लीपवेल की निर्माता शीला फोम लिमिटेड ने मंगलवार को गुजरात के नंदी गांव में 100 प्रतिशत निर्यातोन्मुखी नयी इकाई खोलने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि संयंत्र में एक दिन में 1,000 गद्दे बनाने की उत्पादन क्षमता होगी और इस वित्त वर्ष के अंत तक इसका विस्तार प्रतिदिन 3,000 गद्दे का उत्पादन करने लायक किया जा सकेगा। यह संयंत्र स्प्रिंग और फोम दोनों प्रकार के गद्दों का उत्पादन करेगा और निर्यात बाजार की मांग को

विश्व कप का थीम गीत क्या है

2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.

lovebet किल्मरनॉक

लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई 2021 आर नाइनटी पेश की है. यह सुपरबाइक चार वैरियंट- स्टैंडर्ड, प्योर, स्क्रैम्बलर और अर्बन जीएस में उपलब्ध है. ये बाइक्स अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में हैं.इन मॉडल्स में अर्बन जीएस अल्पाइन वाइट के साथ टेप, ब्लैकस्टॉर्म मेटालिक/रेसिंग रेड और 40 साल का जीएस वर्जन भी उपलब्ध है. अन्य तीन मॉडल स्टैंडरड ग्रे मैट मेटालिक कलर में हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी
लाइव कैसीनो परिणाम

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) भारत की पेंशन प्रणाली 43 व्यवस्थाओं की रैंकिंग में 40वें स्थान पर है। वहीं पेंशन के मामले में पर्याप्त लाभ से जुड़े पर्याप्तता उप-सूचकांक (एडिक्वेसी सब-इंडेक्स) के मामले में निचले पायदान पर है।मंगलवार को जारी मर्सर सीएफए वैश्विक पेंशन सूचकांक (एमसीजीपीआई) में यह कहा गया है। इसके अनुसार देश में सेवानिवृत्ति के बाद पर्याप्त आय सुनिश्चित करने को लेकर पेंशन प्रणाली को बेहतर बनाने लिये रणनीतिक सुधारों की जरूरत है। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में सामाजिक सुरक्षा का दायरा मजबूत और पर्याप्त नहीं होने से कार्यबल को पेंशन की व्यवस्था को लेकर स्वयं बचत करनी होती