बोगौ अच्छा कहाँ है

बोगौ अच्छा कहाँ है

time:2021-10-20 01:34:20 होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम Views:4591

क्या खेलने के लिए कोई मुफ्त बैकारेट है बोगौ अच्छा कहाँ है 188bet पेंटिप,casumo ज़हल्ट निक्ट औस,lovebet 2 टीम परले,एंड्रॉइड के लिए lovebet,lovebet पंजीकरण लिंक,lovebetी द विंडी गोरिल्ला,बैकारेट 3 टियर स्टीमर,baccarat là gì,सर्वश्रेष्ठ 3 रील स्लॉट,भ पोकर क्लब,कैसीनो फ्रांस,चा फुटबॉल मैदान,क्रिकेट 3डी छवि,क्रिकेट स्कोर लाइव भारत बनाम इंग्लैंड,एस्पोर्ट्स लाउंज,फुटबॉल 2021 विश्व कप,फुटबॉल वेबसाइट स्पीड टेस्ट,ज्ञान फुटबॉल,जीतने के लिए बैकारेट कैसे खेलें,क्या बैकरेट ऑनलाइन खेलना सुरक्षित है,जंगल रम्मी अनलॉक,लाइव कैसीनो लाइटनिंग रूले,लॉटरी ड्रा इतिहास,लूडो लूडो,ओडिबेट्स भविष्यवाणियां,जोड़ों के लिए ऑनलाइन खेल,ऑनलाइन असली पैसे वाले जुआ खेल,परिमाच द्वारा,पोकर क्यू एस,रॉबर्ट की क्रिकेट बुक,रम्मी 2 इक्का राजा,रम्मीकल्चर जोकर,स्लॉट मशीन.us.freefiremobile,खेल फुटबॉल लाइव यूरोपीय कप,स्टैंड-अलोन बेटिंग गेम,सबसे अच्छा बोर्ड गेम,यूईएफए चैंपियंस लीग अंक,जो कैश गेम के लिए बेहतर है,21 बजे url,ऑनलाइन पैसे बनाएं lg,क्रिकेट की भविष्यवाणी करो google,गोवा लोकसभा सीट कितनी है,तीन पत्ती लकड़ी,बकरी योजना,बैटरी है,स्टेटस एटीट्यूड, .होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

कंपनी देश में कई मॉडलों की बिक्री करती है. इनमें कॉम्‍पैक्‍ट सेडान अमेज से लेकर प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी शामिल हैं.
नई दिल्‍ली : जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा अगले महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने जा रही है. इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि इस फैसले के बारे में कंपनी के डीलरों को जानकारी दी गई है. होंडा अपनी सब्सिडियरी होंडा कार्स इंडिया (एचसीआईएल) के जरिये भारत में मौजूद है.

कंपनी देश में कई मॉडलों की बिक्री करती है. इनमें कॉम्‍पैक्‍ट सेडान अमेज से लेकर प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी शामिल हैं. अभी अमेज की कीमत 6.17 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं, एंट्री लेवल की सीआर-वी की दिल्‍ली में एक्‍सशो रूम कीमत 28.71 लाख रुपये है.

कंपनी के एक डीलर ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की है. उसने बताया कि जनवरी से कंपनी कीमतें बढ़ा रही है. उत्‍पादन लागत बढ़ने से कंपनी पर कीमतें बढ़ाने का दबाव बना है. उसने इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्‍स होंगी महंगी, नए साल से 1500 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

डीलर ने बताया कि अलग-अलग मॉडलों के लिए यह बढ़ोतरी अलग-अलग होगी. इस बारे में कंपनी जल्‍दी सूचित करेगी. जब संपर्क किया गया तो कंपनी के एक प्रवक्‍ता ने कोई ब्‍योरा साझा किए बगैर फैसले की पुष्टि की.

पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.

रेनॉ इंडिया ने शुक्रवार को कहा था कि वह अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाएगी. जनवरी से इनमें 28,000 रुपये तक बढ़ोतरी होगी. विभिन्‍न मॉडलों के लिए यह वृद्धि अलग-अलग होगी. कंपनी अभी क्विड, डस्‍टर और ट्राइबर जैसे मॉडलों की बिक्री करती है.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

रेनॉ ने दाम बढ़ाने का एलान करते हुए कहा था कि महामारी के दौरान स्‍टील, एलुमिनियम, प्लास्टिक और अन्य संबंधित लागत बढ़ी हैं. इसके चलते उसे भी कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया था कि कीमतों में बढ़ोतरी 1 फीसदी से 3 फीसदी की रेंज में होगी. इस तरह दाम करीब 5,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक बढ़ जाएंगे. यह अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करेगा.

फोर्ड इंडिया ने अपनी कारों में 3 फीसदी बढ़ोतरी का एलान किया था. मारुति सुजुकी ने भी जनवरी से कारों के दाम बढ़ाने का एलान करते हुए कहा था कि विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग होगी. इन सभी कंपनियों ने मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

होंडामारुति सुजुकीजनवरी से बढ़ेंगे दामरेनॉफोर्डहोंडा कार्स इंडियाहोंडा की कारेंमहिंद्रा एंड महिंद्रा

ETPrime stories of the day

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts
Under the lens

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts

10 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.
Pharma

Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.

9 mins read

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.नए साल से महंगी हो जाएंगी ऑडी की कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.सिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
लॉटरी 8 तारीख

धनतेरस और दिवाली के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है.

रूल जस्सा ढिल्लों

वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.

बैकरेट गेमप्ले और तकनीक

कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.

बैकारेट प्रश्नोत्तरी

2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.

जुआ के लिए शतरंज और कार्ड

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी