रूलेटा सॉन्ग

Publishing time:2021-10-20 02:41:02

स्क्रिल वाई लवबेट रूलेटा सॉन्ग betway जैकपॉट,fun88 vin,lovebet 500 बोनस,lovebet किस देश का है,lovebet टिप्स और ट्रिक्स,राम के 3 स्लॉट,बैकरेट बैंकर को गेम जीतना होगा,बैकारेट खेलने का कौशल,बेस्ट ऑफ़ फाइव एमसीक्यू साइकियाट्री पीडीएफ,समय की लॉटरी ऑनलाइन खरीदें,कैसीनो फिल्म,शतरंज जे विल्सन रिमूवल मेलबोर्न,क्रिकेट बकसुआ किताब,क्रिकेटर जे रिचर्डसन,यूरोपीय कप फुटबॉल एशियाई प्लेट,फुटबॉल कैश,जुआ और पैसा देने वाली गतिविधियाँ,खुश किसान संगीत,Baccarat में जीतना और हारना, या जीतना और हारना बेहतर है,जैकपॉट कैश कैसीनो कोई जमा नहीं,एल'एप्लिकेशन लवबेट रूसे,लाइव गेम ब्लैकजैक,लॉटरी म्हाडा पुणे,एम स्लॉट,ऑनलाइन कैसीनो डीलर वेतन,ऑनलाइन गेम वॉलीबॉल,ऑनलाइन स्लॉट संगठन,पोकर 4 कीबोर्ड,पोकर यूट्यूब 2020,रूले प्रश्नोत्तरी,रम्मी गोल्ड ऐप,s लॉटरी संबाद,स्लॉट l4d2,कार्डियोवैस्कुलर सहनशक्ति से संबंधित खेल,तीन पत्ती लाइव APK,लॉटरी परिणाम,वर्चुअल क्रिकेट लंदन,वाइल्डज़ वापसी का समय,PP इलेक्ट्रोनिक ,करुणा तेरा मैया जिंदाबाद,क्षमा स्टेटस,जैकपॉट को परिभाषित करें,पोकर कैसे खेले,बरसात होने की संभावना,रियल मनी ऑनलाइन शतरंज और कार्ड,स्टेटस भक्ति, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?
Agriculture

Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?

7 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

मुंबई, 19 अक्टूबर (भाषा) विश्व स्वर्ण परिषद (डब्ल्यूजीसी) ने कहा है कि भारत में जारी कोविड से संबंधित व्यवधानों के बाद इस साल सोने की मांग कम रहने की संभावना है। परिषद ने एक रिपोर्ट में कहा है कि हालांकि कीमती धातु की मांग में कमी के बाद वर्ष 2022 में मजबूत मांग का दौर शुरू होने की संभावना है। रिपोर्ट- ‘द ड्राइवर्स ऑफ इंडियन गोल्ड डिमांड’ के अनुसार, कोविड -19 की रोकथाम के लिये लंबे समय से जारी अभियान के बाद, इस साल सोने की मांग अपेक्षानयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) भारत ने वैश्विक खाद्य सुरक्षा (जीएफएस) सूचकांक-2021 में 113 देशों के बीच 71वां स्थान हासिल किया है। भारत कुल अंकों के लिहाज से दक्षिण एशिया में सबसे अच्छे स्थान पर रहा लेकिन खाद्य पदार्थों की वहनीयता के मामले में अपने पड़ोसी देशों पाकिस्तान और श्रीलंका से पीछे है।खाद्य पदार्थ वहनीयता श्रेणी में पाकिस्तान (52.6 अंक के साथ) ने भारत (50.2 अंक) से बेहतर अंक हासिल किया है।इकनॉमिस्ट इम्पैक्ट और कोर्टेवा एग्रीसाइंस द्वारा मंगलवार को जारी एक वैश्विक रिपोर्ट में कहा गया कि जीएफएस इंडेक्स-2021 की इस श्रेणी में श्रीलंका 62.9 अंकों के साथ और भी बेहतरसोने की मांग वर्ष 2022 में मजबूत रहने की संभावना: डब्ल्यूजीसी

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) हाजिर बाजार में कमजोरी के रुख को देखते हुए कारोबारियों ने अपने सौदों की कटान की जिससे वायदा कारोबार में मंगलवार को बिनौलातेल खली की कीमत 40 रुपये की गिरावट के साथ 2,476 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार की कमजोर मांग के बीच मौजूदा स्तर पर कारोबारियों द्वारा अपने सौदों की बिकवाली करने से मुख्यत: बिनौलातेल खली वायदा कीमतों में गिरावट दर्ज हुई। एनसीडीईएक्स में बिनौलातेल खली के दिसंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 40 रुपये अथवा 1.59 प्रतिशतकई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ का दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 47 प्रतिशत बढ़कर 445 करोड़ रुपये

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) हाजिर बाजार में कमजोरी के रुख को देखते हुए कारोबारियों ने अपने सौदों की कटान की जिससे वायदा कारोबार में मंगलवार को बिनौलातेल खली की कीमत 40 रुपये की गिरावट के साथ 2,476 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार की कमजोर मांग के बीच मौजूदा स्तर पर कारोबारियों द्वारा अपने सौदों की बिकवाली करने से मुख्यत: बिनौलातेल खली वायदा कीमतों में गिरावट दर्ज हुई। एनसीडीईएक्स में बिनौलातेल खली के दिसंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 40 रुपये अथवा 1.59 प्रतिशतलंदन, 19 अक्टूबर (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को देश में सफल कोविड-19 टीकाकरण के लिये मुंबई की दवा और जैव प्रौद्योगिकी कंपनी वोकहार्ट की सराहना की।लंदन साइंस म्यूजियम में आयोजित वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में अपने संबोधन में जॉनसन ने कहा कि वोकहार्ट के वेल्स स्थित संयंत्र (बोटलिंग प्लांट) ने टीकाकरण को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। दुनिया के उद्योग प्रमुखों और उद्यमियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जब आप तेजी से टीकाकरण को देखते हैं तो हर तरह की चीजें थीं जिसने इसे संभव बनाया ... मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहाप. बंगाल सरकार ने ताजपुर बंदरगाह के निर्माण के लिए नियमों में ढील के साथ नयी बोलियां मंगायीं

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


उत्पत्ति कैसीनो निकासी
शतरंज खोलने के सिद्धांत
चेस रिजल्ट्स
स्लॉट्सगेड 9 वैलø
परिमच रिव्यू Quora
स्लॉट नियम
इंडिबेट रिवॉर्ड्स
एक बसेरा पर राज करो
वार्किड्ज़ एस्पोर्ट्स
शाही खोखला
खेल प्रतियोगिता
परिमच ज़र्कालो
कैसीनो या टौकेट
ऑनलाइन खेल अंग्रेजी
ई क्रिकेटर का नाम
लूडो ऑल स्टार
विश्व कप मकाऊ सेतु
टीम परले लवबेट
बोनस उबेर खाती है
किस कैसीनो में सबसे कम जमा है
cricket या खेळाची माहिती
स्लॉट मशीन अनब्लॉक
चार्ल्सटन मेनू की स्पोर्ट्सबुक
ऑनलाइन पोकर जिंगा
मोबाइल पर नकद रम्मी
उत्पत्ति कैसीनो कोंटो लॉसचेन
फुटबॉल गेम्स