खेलो पर जुआ result

Publishing time:2021-10-21 09:39:29

lovebet एक दोस्त को देखें खेलो पर जुआ result 188bet आइल ऑफ मैन,casumo टेस्ट,lovebet १०० बोनस कोड,lovebet epe30,lovebet प्रोमो कोड,lovebet88वीएन। जाल,बीए फुटबॉल एसोसिएशन,बैकरेट इंटरनेशनल,बैकारेट की सबसे वैज्ञानिक सट्टेबाजी पद्धति,बेटिंग बनाम ट्रेडिंग,कैसीनो डेमो,कैसिनोडेज़ ज़ोन,कूलमैथगेम्स/0-शतरंज,क्रिकेट प्रश्नोत्तरी,एस्पोर्ट्स गेमिंग माउस,मछली पकड़ने की भीड़ नदी,सप्ताहांत फुटबॉल,वैश्विक मनोरंजन ऑनलाइन,baccarat में सड़क को कैसे देखें,आईपीएल जी न्यूज,जंगल रम्मी कैश APK,लाइव कैसीनो होटल फिलाडेल्फिया,लॉटरी बाबा पुराना परिणाम,लूडो हैक ऐप,हे शतरंज नान,ऑनलाइन गेम एप्लीकेशन,ऑनलाइन पोकर असली पैसे जीतते हैं,पारिमैच नियम और शर्तें,पोकर पर पोकर,10cric . की समीक्षा,नियम x राजदूत गीत,रम्मीकल्चर डाउनलोड पीसी,स्लॉट मशीन वीडियो,खेल श्रेणियां,स्पोर्ट्सबुक स्वागत बोनस,ऑनलाइन दोस्तों के साथ टेक्सास होल्डम,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल बिग नेम लेवल 7,कौन सी बैकारेट वेबसाइट सुरक्षित है,स्थिति 3/4 लवबेट,ऑनलाइन जुआ कैसे खेले,क्रिकेट आईपीएल लाइव,गोवा बीच फोटो,तीन पत्ती धनी,बकरी अनुसंधान केंद्र,बैकारेट mp3,सुपर बवंडर, .ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

इन सब ने मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है.
नई दिल्‍ली : तमाम ऑटोमोबाइल कंपनियों के बाद अब टाटा मोटर्स, बीएमडब्ल्यू और इसुजु मोटर्स ने भी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान किया है. यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी. सभी मॉडलों के दामों में यह वृद्धि अलग-अलग होगी.

शुरुआत करते हैं टाटा मोटर्स से. इसने अपने सभी कमर्शियल वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने इसकी वजह वाहनों की लागत बढ़ना, करेंसी की विनिमय दर का असर होना और बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के लिए बदलाव करना बताया है. उसने कहा कि कच्चे माल की लागत में लगातार बढ़ोतरी होने से वाहनों की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कॉस्‍ट बढ़ी है. इसके असर को आंशिक तौर पर कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. वाहनों की कीमत में वृद्धि उनके मॉडल, ईंधन के प्रकार और इंजन विकल्पों पर निर्भर करेगी.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

इसी तरह जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भी जनवरी से भारत में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में दो फीसदी तक वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी ने बताया है कि वह चार जनवरी, 2021 से अपने सभी बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडलों की कीमतों में संशोधन करने जा रही है. यह कीमत वृद्धि दो फीसदी तक होगी.

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसीडेंट विक्रम पावह ने कहा, ''चार जनवरी, 2021 से कंपनी अपने बीएमडब्ल्यू और मिनी के पोर्टफोलियो की कीमतों में दो फीसदी की वृद्धि करने जा रही है. उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है.''

कंपनी भारतीय बाजार में स्थानीय स्तर पर विनिर्मित कारें - 2 सीरीज ग्रैन कूपे, 3 सीरीज, 3 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, 5 सीरीज, 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, एक्स1, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन बेचती है.

इसे भी पढ़ें : होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार में 8 सीरीज ग्रैन कूपे,, एक्स6, एम2 कॉम्पिटिशन, एम5 कॉम्पिटिशन, एम8 कूपे, एक्स3 एम और एक्स5 एम भी बेचती है. ये मॉडल यहां पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आते हैं. इसके अलावा कंपनी मिनी डीलरशिप के जरिये मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टिबल, मिनी क्लबमैन और मिनी जॉन कपूर वर्क्स हैच को सीबीयू के रूप में बेचती है.

अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान करने वाली ताजा कंपनियों में तीसरा नाम इसुजु मोटर्स का है. यह अपने पिक-अप रेंज की गाड़‍ियों के दाम बढ़ा रही है. इनमें डी-मैक्‍स रेगुलर कैब और डी-मैक्‍स एस-कैब हैं. यह मूल्‍य वृद्धि एक जनवरी से लागू होगी. दाम बढ़ाने के पीछे उसने बढ़ती इनपुट और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन कॉस्‍ट का हवाला दिया है.

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. इन सब ने भी मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है. कीमतों में बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

बीएमडब्ल्यूटाटा मोटर्सइसुजु मोटर्सइनपुट कॉस्‍टकीमतों में बढ़ोतरी

ETPrime stories of the day

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’
Strategy

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’

8 mins read
Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle
Aviation

Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle

10 mins read
Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.
Banking

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.

15 mins read
ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

कोलकाता, 20 अक्टूबर (भाषा) निर्यातकों ने बांग्लादेश के लिए माल ले जा रहे ट्रकों के लिए पेट्रापोल और घोजाडांगा जमीनी सीमाओं पर लंबी प्रतीक्षा अवधि को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है। निर्यातकों ने बुधवार को बताया कि माल निर्यात करने वाले ट्रकों को एक महीने से अधिक समय के लिए रोका हुआ है। कुछ मामलों में ट्रक 55 दिनों से खड़े हुए हैं। फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन (पूर्व) सुशील पटवारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “ट्रकों की लंबी प्रतीक्षा अवधि के कई कारण है। दोनों देशों से निर्यात की मात्रा बढ़ी है और दुर्गा पूजा की छुट्टियों नेबुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.इलेक्ट्रिक युद्धपोत विकसित करने के लिए भारतीय नौसेना के साथ साझेदारी को इच्छुक रोल्स-रॉयस

भुवनेश्वर, 20 अक्टूबर (भाषा) इन्फोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने मंगलवार को कहा कि एक अच्छा नागरिक होने का मतलब समाज को अपना मानना है। वर्चुअल तरीके से आईआईटी भुवनेश्वर के 10वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में बोलते हुए, मूर्ति ने रेखांकित किया कि देश में गरीबी को दूर करने का एकमात्र तरीका बेहतर आय के साथ अधिक से अधिक रोजगार सृजित करना है। मूर्ति ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘युवाओं की शक्ति, मूल्यों, आकांक्षाओं, ऊर्जा, आत्मविश्वास, दृढ़ संकल्प, अनुशासन और उत्साहकोलकाता, 20 अक्टूबर (भाषा) निर्यातकों ने बांग्लादेश के लिए माल ले जा रहे ट्रकों के लिए पेट्रापोल और घोजाडांगा जमीनी सीमाओं पर लंबी प्रतीक्षा अवधि को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है। निर्यातकों ने बुधवार को बताया कि माल निर्यात करने वाले ट्रकों को एक महीने से अधिक समय के लिए रोका हुआ है। कुछ मामलों में ट्रक 55 दिनों से खड़े हुए हैं। फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन (पूर्व) सुशील पटवारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “ट्रकों की लंबी प्रतीक्षा अवधि के कई कारण है। दोनों देशों से निर्यात की मात्रा बढ़ी है और दुर्गा पूजा की छुट्टियों नेसरकार सभी वाहन विनिर्माताओं से फ्लेक्स-ईंधन इंजन बनाने को कहेगी: गडकरी

दुर्ग, 20 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के नंदिनी क्षेत्र में भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) की चूना पत्थर खदानों का दौरा किया और उत्पादन बढ़ाने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। संयंत्र द्वारा जारी बयान में कहा गया कि दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री को स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) और इसकी प्रमुख इकाई बीएसपी द्वारा नंदिनी खानों को विकसित करने के लिए किए जा रहे विभिन्न उपायों और पहलों से अवगत कराया गया। उन्होंने इस दौरान खनन जारी रखने और वहां उत्पादन बढ़ाने के लिएपहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में सहकारी क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध : वर्मा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


नियम क्रॉसवर्ड सुराग
क्रिकेट की ताज़ा ख़बरें
फ़ुटबॉल मैच मिडफ़ील्ड कितने समय के लिए होता है?
नकदी के साथ जुआ
खेल एच डी
ऑनलाइन गेम खुश पहियों
रम्मी के प्रकार
फ़ुटबॉल एकल गेम अनुशंसा
cricket खेळाची माहिती
lovebet एनबीए
शतरंज का होटल
lovebet इंडिया लीगल
जैकपॉट प्रश्नोत्तरी 30000
कैसीनो 1995 कास्ट
दोस्तों के साथ ऑनलाइन पोकर वीडियो
स्टेटस अच्छा वाला
व्हाट्सएप ग्रुप सट्टेबाजी
शंघाई 11 चुन 5
lovebet टी एंड सीएस
ऑनलाइन पोकर रणनीति पीडीएफ
जे स्पोर्ट्स 2
जीरो वॉच ऑनलाइन पर दांव
रमी धन APK
रम्मी क्लासिक एन लिग्ने
कौन सा फुटबॉल नेट बेहतर है
क्रिकेट की जगह
वाई क्रिकेट ऐप